धूम धाम से रचाई शादी और अब हुआ DIVORCE, यहाँ जानें क्यों अलग हुए Shikhar Dhawan और Ayesha Mukherjee

Brahmanandacademy
By Brahmanandacademy 5 Min Read
धूम धाम से रचाई शादी और अब हुआ DIVORCE

धूम धाम से रचाई शादी और अब हुआ DIVORCE, यहाँ जानें क्यों अलग हुए Shikhar Dhawan और Ayesha Mukherjee | शिखर धवन और आयशा मुखर्जी ने साल दो हज़ा 9 में धूमधाम से पहले सगाई की और साल दो हज़ा 12 में दोनों ने सात फेरे ले लिए थे। नौ साल साथ निभाया इसके बाद दोनों के बीच मनमुटाव शुरू हुई और अब लीगली दोनों अलग हो चुके हैं, तो आखिर इतने साल साथ रहने के बाद ऐसा क्या हुआ दोनों के बीच |

दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया और किन वजह से इनके रिश्ते में जहर घुला कि फिर इन्होंने एक दूसरे की शक्ल तक देखना जरूरी नहीं समझा। देखिए, आज एक दूसरे से अलग हो चुके शिखर धवन और आयशा की मुलाकात फेसबुक के जरिए हुई थी, दोनों को मिलाने का काम टीम इंडिया के क्रिकेटर हरभजन सिंह ने किया था। शिखर धवन से आयशा 10 साल बड़ी थी, लेकिन लोग कहते हैं ना मोहब्बत उम्र की सीमा नहीं देखती, ना रंग जाति देखती है बस फिर, इनके केस में भी यही हुआ।

धूम धाम से रचाई शादी और अब हुआ DIVORCE

धूम धाम से रचाई शादी और अब हुआ DIVORCE
धूम धाम से रचाई शादी और अब हुआ DIVORCE

अपने प्रेम की मिसाल शिखर ने खुद पेश की। इसके बाद इश्क आगे बढ़ा, परवान चढ़ा और फिर शिखर धवन और आयशा मुखर्जी ने साल दो हज़ा 9 में सगाई कर ली और साल दो हज़ा 12 में दोनों ने शादी रचा ली। फिर साल दो हज़ा 14 में आयशा ने धवन के बेटे जोरावर को जन्म दिया था। धवन और आयशा नौ साल तक साथ रहने के बाद अलग अलग हो गए। अब कानूनी तौर पर दोनों का तलाक हो चुका है। जी हां, इंडियन क्रिकेटर शिखर धवन और आयशा मुखर्जी लीगली सेपरेट हो चुके हैं।

पटियाला हाउस कोर्ट के जज हरीश कुमार ने तलाक पेटीशन में शिखर धवन द्वारा पत्नी के खिलाफ लगाए गए सारे आरोपों को एक्सेप्ट कर लिया है और डायवोर्स को मंजूरी दे डाली, वहीं उनकी एक्स वाइफ आयशा ने अपने ऊपर लगे एलिगेशन का विरोध नहीं किया और कुछ मामलों में अपना बचाव करने में भी फेल हो गई। ऐसे में कोर्ट ने इस कपल के बेटे की कस्टडी पर कोई भी ऑर्डर सुनाने से इनकार करते हुए शिखर धवन को भारत और ऑस्ट्रेलिया में टाइम टू टाइम अपने बेटे से मिलने और उसके साथ विडियो कॉल पर बातचीत करने सारे राइट्स दे दिए हैं।

और तो और कोर्ट ने आयशा को स्कूल कैलेंडर के दौरान स्कूल की छुट्टियों की कम से कम आधी हॉलिडे के लिए शिखर धवन और उनके फैमिली के मेंबर के साथ रातभर रहने और बच्चे को भारत लाने का ऑर्डर भी दे दिया है, जिसको आयशा को फॉलो करना होगा। अब आप यह जान लीजिए कि आखिर इनका तलाक हुआ क्यों, ये अलग क्यों हो गए? दरअसल, शिखर धवन और आयशा मुखर्जी की शादी टूटने से पहले इन दोनों के बीच अनबन की खबरें आती रही हैं। दोनों के तलाक की वजह आयशा की पहली शादी थी।

उन्होंने अपने पहले पति से वादा किया था कि वह बेटियों का ध्यान रखेंगी और ऑस्ट्रेलिया नहीं छोड़ेंगी, वहीं शिखर धवन से उन्होंने कहा था कि वह उनके साथ रहेंगी यानी कि शिखर के साथ भारत में ही रहेंगी, लेकिन शादी के बाद वह बेटे जोरावर और दोनों बेटियों के साथ ऑस्ट्रेलिया में रहती थी।

इसी वजह से दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई और यह कड़वाहट इस हद तक बढ़ गई कि दोनों ने अलग होने का डिसीजन ले लिया। वैसे शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी का जन्म भारत में ही हुआ है, लेकिन बाद में ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गई थी। इतना ही नहीं, आयशा एक किक बॉक्सर है। उनके पिता बंगाली और मां ब्रिटेन की हैं, कुल मिलाकर शिखर और आयशा का जो तलाक हुआ है तो उसका मेन रीजन आयशा की पहली शादी ही है।

यह भी पढ़ें –

स्टैंडअप कॉमेडियन बने Shilpa Shetty के पति Raj Kundra, उड़ाया खुद का मजाक

Share this Article
Leave a comment